Personality
श्री शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान का जीवन परिचय भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्म 5 मार्च, 1959 को सिहोर, मध्य-प्रदेश में हुआ था. शिवराज सिंह ने बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी, भोपाल से गोल्ड मेडल के साथ दर्शनशास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि ग्रहण की. शिवराज सिंह चौहान के परिवार में उनकी पत्नी साधना और दो पुत्र हैं. ..............View more..
PNB की मुंबई शाखा में सामने आया 11,547 करोड़ रुपये का घपला
Bookmark and Share

 नई दिल्ली: भारत में दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) का कहना है कि मुंबई स्थित उसकी एक शाखा में करीब 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर का घोटाला नज़र में आया है, जिसका असर कुछ अन्य बैंकों पर भी पड़ सकता है.

 
Bloomberg में प्रकाशित ख़बर के अनुसार, बुधवार को सेबी को दी गई जानकारी में बैंक ने कहा है, पंजाब नेशनल बैंक ने धोखाधड़ी के लिए अनधिकृत रूप से किए गए कुछ लेनदेन मुंबई स्थित अपनी एक शाखा में पकड़े हैं, जो 'कुछ चुनिंदा खाताधारकों को लाभ पहुंचाने' के लिए किए गए थे.
 
हालांकि PNB ने घोटाले में शामिल किसी शख्स या कंपनी का नाम नहीं लिया है, लेकिन उसका दावा है कि उसने इस घोटाले के संबंध में जांच एजेंसियों को सूचना दे दी है. बैंक ने कहा कि वह इस बात का आकलन बाद में करेगा कि इन लेनदेन की वजह से उसकी कोई देनदारी बनती है या नहीं. PNB ने उन बैंकों का भी नाम नहीं लिया है, जिन पर इन लेनदेन की वजह से असर पड़ सकता है.
 
फर्ज़ीवाड़ा कर किए गए ये लेनदेन बैंक की वर्ष 2017 की शुद्ध आय (13.2 अरब रुपये) की आठ गुणा रकम के हैं. मुंबई में इस ख़बर के सामने आने के बाद PNB का शेयर अपराह्न 11:20 बजे तक 7.5 फीसदी तक गिर गया था, और अक्टूबर, 2017 के बाद सबसे कम दाम पर कारोबार कर रहा था.
Comments
1
Your View
Name
Email
Description
National
बॉलीवुड को चपेट में लेने वाले "मी टू" अभियान के तहत संगीतकार अनु मलिक पर द...
National
: CBI ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ FIR दर्ज की है. सूत्रों का...
National
पेट्रोल और डीजल के दामों ने एक बार फिर आम आदमी को राहत दी है. रविवार को लगा...
National
शिमरोन हेटमायर के शतक (106) और किरोन पॉवेल की फिफ्टी (51) से वेस्टइंडीज ने ...


coppyright © 2018 News View Promoted by : SiddhTech IT Solutions
news hindi
Designing & Development by SWA