Wednesday, 15, Aug 18
म.प्र नाबालिग से दुष्कर्म पर फांसी का प्रावधान करने वाला प्रथम राज्य -राज्यपाल      |      मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना आय सीमा 8 लाख रुपये हुई      |      काशी में पीएम मोदी ने भेजा 30 हजार तिरंगा      |      आनंदी बेन ने संभाली छत्तीसगढ़ के राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी      |      स्वतंत्रता दिवस 2018: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 131 शौर्य पुरस्कार देने की स्वीकृति दी      |      आशुतोष के इस्तीफे पर केजरीवाल का ट्वीट- इस जन्म में तो नहीं करेंगे स्वीकार      |      इटली में बड़ा हादसा, जेनोआ में पु‍ल का 650 फुट लंबा हिस्‍सा गिरने से 38 की मौत      |      मुख्यमंत्री के 15 अगस्त संदेश के प्रमुख बिन्दु      |       मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद जितेन्द्र सिंह के पिता को दी एक करोड़ की सम्मान राशि      |      खंडवा में शहीद सम्मान समारोह में भावुक को गईं मंत्री      |      डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गिरा!      |      पीएम मोदी ने कहा, ''वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोग ही एनआरसी के मुद्दे पर अलग-अलग भाषा में बोल रहे      |      चीन के मीडिया में आई खबरों के आधार पर केंद्र सरकार से जानना चाहा है कि क्या भारतीय करेंसी चीन में छापी जा रही है      |      15 अगस्त से 200 ट्रेनों की समय सारिणी में होगा बदलाव      |       लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के परिवार ने सोमवार को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(सीपीएम) नेतृत्व द्वारा उनके पार्थिव शरीर को लाल झंडे से लपेटने की मांग और उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए पार्टी के पश्चिम बंगाल मुख्यालय ले जाने की अनुमति देने के आग्रह को ठुकरा दिया.      |      सोमनाथ चटर्जी के पार्थिव शरीर को CPM ऑफिस ले जाने की मांग परिवार ने ठुकराई      |      इंदौर में लोगों ने फहराया 12 किलोमीटर लंबा 'तिरंगा', बन सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड      |      प्राकृतिक आपदाः बारिश और बाढ़ से गई 774 जानें      |      स्वतंत्रता दिवस पर PM के भाषण तक नहीं उड़ेंगी पतंग      |      पूरी दुनिया में मनाया जाएगा गुरू नानक का 550 वां प्रकाश पर्व : सुषमा      |      TVS मोटर्स के चेयरमैन मूर्ति चोरी मामले में फंसे      |      तिरुमाला मंदिर में चढ़ावे की राशि में भारी गिरावट      |      कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह, 'महागठबंधन से कैसे लड़ना है, यह पार्टी पर छोड़ दीजिए'      |      मध्यप्रदेश : पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे साधु-संत      |      


Personality
श्री शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान का जीवन परिचय भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्म 5 मार्च, 1959 को सिहोर, मध्य-प्रदेश में हुआ था. शिवराज सिंह ने बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी, भोपाल से गोल्ड मेडल के साथ दर्शनशास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि ग्रहण की. शिवराज सिंह चौहान के परिवार में उनकी पत्नी साधना और दो पुत्र हैं. ..............View more..
इलाहाबादः हत्या के बाद नाराज छात्रों ने बस को लगाई आग
Bookmark and Share

इलाहाबाद: इलहाबाद में एलएलबी के छात्र दिलीप की हत्या के बाद माहौल में तनाव पैदा हो गया है। हत्या से नाराज डिग्री कॉलेज के छात्रों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया। इस प्रदर्शन के दौरान वकील और व्यापारी भी छात्र की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर के करीबी को गिरफ्तार कर लिया है।

इलाहाबाद में इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने बैंक रोड पर बस में आग लगा दी। माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। बताया गया है कि डीएम आवास का घेराव करने के बाद वहां से निकले लोगों ने बैंक रोड चौराहा पर सिटी बस में आग लगा दी। वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने पर एसएसपी फोर्स के साथ पहुंच गए हैं।

इलाहाबाद में कल रात कोमा में चल रहे छात्र दिलीप सरोज की मौत के बाद से आज शहर में माहौल काफी गरम है। छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की कल इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

इस हत्या के मामले में अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेरावकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिवार के लोगों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। माना जा रहा है कि हत्यारोपी के गिरफ्तार ड्राइवर को आज दिन में ही मीडिया के सामने पेश किया जायेगा। पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी दलित छात्र दिलीप सरोज की मौत के मामले में चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छात्र की पिटाई से मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने इलाहाबाद एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी आकाश कुल्हरि ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक अन्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह है, जो गाजीपुर में टीटीई है। इस मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

छात्रों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी को उनके घर में ही घेर लिया। छात्र उनको घेरने के बाद लगातार दिलीप सरोज के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।उधर सीएमपी डिग्री कॉलेज से मृतक छात्र दिनेश सरोज न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकालते छात्रों ने कालेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर दिया।

इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में रेस्टोरेंट मे खाने के विवाद के बाद शुक्रवार रात कुछ दबंगों ने एलएलबी के छात्र की जमकर पिटाई कर दी थी। जिसके बाद रेस्टोररेंट के कर्मचारियों ने बुरी तरह से घायल छात्र को इलाज के लिए हास्पिटल में भर्ती करवाया था। कोमा में गए छात्र दिलीप की कल मौत हो गई।

इलाहाबाद के एडीसी के छात्र दिलीप की हत्या शुक्रवार रात कर दी गई थी। उसी के विरोध मे छात्रों ने सोमवार को सीएमपी डिग्री कॉलेज से मृतक छात्र दिलीप सरोज को न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकाला। इससे पहले सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने सीएमपी डिग्री कॉलेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया।

छात्र लगातार दिलीप सरोज के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। इस दौरान लक्ष्मी टाकीज चौराहा के निकट (बैंक रोड) अराजकतत्वों ने बस में आग लगाई।

दलित छात्र की हत्या पर मायावती आक्रोशित

इलाहाबाद में प्रतापगढ़ निवासी दलित छात्र की हत्या से बसपा सुप्रीमो मायावती तीखे तेवर में हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर व्यापक रणनीति तैयार की है। आज दोपहर करीब तीन बजे बसपा प्रदेशाध्यक्ष रामअचल राजभर समेत कई मंडल कोआर्डिनेटरों का प्रतिनिधिमंडल बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर मृत छात्र के गांव पहुंच रहा हैं।

Comments
1
Your View
Name
Email
Description
State
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से आज मध्यप्रदेश पुलिस के राष्ट्रपति पदक प्र...
International
इटली के जेनोआ में हुए पुल हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 38 हो गई है...
State
मध्यप्रदेश ने शहीदों की स्म़ृति को चिर-स्थायी बनाने के अनेक काम किये हैं और...
State
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सुकमा छत्तीसगढ में नक्सली हमले में शह...


coppyright © 2018 News View Promoted by : SiddhTech IT Solutions
news hindi
Designing & Development by SWA